इंटेलिजेंस का स्तर, या इंटेलिजेंस कोटिएंट, अर्थ अंतर्दृष्टि के संबंध aicya


इंटेलिजेंस का स्तर, या इंटेलिजेंस कोटिएंट, अर्थ अंतर्दृष्टि के संबंध aicya  में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली शर्तों में से एक है जिसे हम सुनते हैं। इस तथ्य के रूप में हो सकता है कि इस तथ्य के बावजूद कि विशाल बहुमत संक्षिप्त नाम के विस्तारित प्रकार को जानता है, न कि कई वास्तव में एक उच्च आईक्यू होने के महत्व या प्रभाव को समझते हैं। हमारा आईक्यू हमारी विद्वतापूर्ण क्षमताओं और क्षमता का एक अनुपात है, और यह आलोचनात्मक सोच, औचित्य और सोच जैसी हमारी व्यक्तिपरक क्षमताओं की बाधाओं को प्रतिबिंबित करता है। आपने अधिक नहीं सुना है कि किसी व्यक्ति का आईक्यू कुछ ऐसा है जिसे वह दुनिया में लाता है, फिर भी रिपोर्टों ने लगातार सिफारिश की है कि यह विशेषता आईक्यू की बाधाओं को बढ़ने के लिए बोधगम्य है।

हमने देखा है कि एक बच्चे के आईक्यू को बढ़ाने के बारे में मुख्यधारा के विचार उन्हें कई आईक्यू मूल्यांकन या प्रश्न करने के लिए घूमते हैं और उनकी स्मृति में सुधार के लिए दृष्टिकोण की खोज करते हैं। जैसा कि यह हो सकता है, अपने युवाओं की अंतर्दृष्टि बनाने के लिए दृष्टिकोण इन व्यापक रूप से स्वीकृत रणनीतियों से आगे जाता है। यह याद करते हुए कि, हम, दिल्ली के रोहिणी में शीर्ष 5 स्कूलों में स्थित युवशक्ति मॉडल स्कूल में, आज हम आपके लिए लाए हैं उन व्यवहार्य तरीकों का एक अंश जिन्हें आप अपने बच्चों के आईक्यू में मदद करने का प्रयास कर सकते हैं।
Chandravanshi

उन्हें वाद्ययंत्र बजाने से संबद्ध करें

ज्ञान और संगीत अभ्यास के बीच संबंध कई परीक्षा पत्रों द्वारा वापस आ गए हैं। उपकरणों को कैसे चलाना है यह पता लगाना एक ऐसी क्रिया है जिसका युवाओं के आईक्यू स्तर को बढ़ावा देने के लिए प्रत्यक्ष अभिविन्यास है। यह वैध रूप से युवा लोगों की स्थानिक सोच और संख्यात्मक दृष्टिकोण को प्रभावित करता है। इन पंक्तियों के साथ, बच्चों से संगीत अभ्यास करने का आग्रह करें और उन्हें इसे खत्म करने के लिए राजी करें।

गणित और शारीरिक गतिविधियाँ तरल ज्ञान में सुधार करती हैं

तरल अंतर्दृष्टि अंतर्ज्ञान को अवधारणा, सोच और डिजाइन को पहचानने, मुद्दों की देखभाल करने और पूर्व सूचना के उपयोग के बिना कनेक्शन को समझने के लिए दृष्टिकोण देता है। अर्ली प्रेजेंटेशन द्वारा गणित के मुद्दों को लिक्विड नॉलेज में सुधार किया जा सकता है। किसी भी घटना में, वस्तुओं के बीच संबंध का प्रदर्शन करने के लिए ठोस मॉडल का उपयोग करने में मदद करता है, उदाहरण के लिए, दो आकृतियों के बीच विपरीत दिखाने के लिए घर में वास्तविक त्रिकोणीय और आयताकार वस्तुओं का उपयोग।

प्रत्येक दिन रिहर्सल करने के लिए उन्हें गहरी साँस लेने की गतिविधियों का निर्देश दें

क्या आपने कभी देखा कि सांस की गतिविधियाँ योग के एक महत्वपूर्ण हिस्से को कैसे प्रस्तुत करती हैं? वास्तव में, गहरी साँस पुराने जमाने से ही एक सेरेब्रम हैक है। यह घबराहट और तनाव का निर्वहन करके विचारों की अधिक स्पष्टता लाने में मदद करता है और इन पंक्तियों के साथ केंद्र की क्षमता में सुधार के साथ सहायता करता है। इन पंक्तियों के साथ, हमारी सिफारिश शुरुआती दिनों से युवाओं को योग और अन्य गहरी सांस लेने की गतिविधियों से परिचित करा रही है।

उन्हें सेरेब्रम गेम से परिचित कराएं जो ऊर्जा और मस्तिष्क के साथ जोड़ते हैं

हम देखते हैं कि कैसे एक बार एक समय में उन कम्प्यूटरीकृत स्क्रीन से बच्चों को शिकार करना बहुत मुश्किल लगता है, और उस क्षमता में, कंप्यूटर गेम खेलने के लिए उनसे आग्रह करने की हमारी सिफारिश आपके लिए बहुत अच्छी तरह से अतार्किक हो सकती है। बहरहाल, हम यहां यह स्वीकार करते हैं कि बच्चों को यह सुनिश्चित करने के लिए आग्रह किया जाता है कि वे अपनी मन की क्षमताओं को सुधारने पर ध्यान देने के लिए आग्रह करें। आप कई ऐसे सेरेब्रम प्रथाओं की खोज करेंगे, जो एप्लिकेशन स्टोरों में सुलभ हैं, जो यंगस्टर्स सीख सकते हैं और उनकी सराहना कर सकते हैं।

फोकस करें और उनके हर दिन के आहार में बदलाव करें

अंत में, उनके हर दिन के आहार में महत्वपूर्ण सुधार पर ध्यान केंद्रित करना और रोल आउट करना, वैसे ही आपके युवाओं के ज्ञान को बढ़ाने के लिए एक बुनियादी काम मानता है। अधिकांश भाग के लिए व्यक्ति मछली के तेल और ओमेगा -3 के अलग-अलग कुओं को उन चीजों के रूप में मानते हैं जो अधिक मौसमी हो जाती हैं, जो हृदय संबंधी विकृतियों को कम करने के लिए लेती हैं। इसके बावजूद, अपेक्षाकृत कम लोगों को पता है कि ओमेगा -3 इसके अलावा युवाओं में सेरेब्रम कार्यों में सुधार करता है, और इस तरह उन्हें अपने रात्रिभोज के लिए याद किया जाना चाहिए। आप इसी तरह पालक, ब्रोकोली, मछली और पेकान जैसी चीजों को अपनी प्रथागत खाने की दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं।

हम, उत्तर पश्चिम दिल्ली में सर्वश्रेष्ठ स्कूल के रूप में देखे जाने वाले युवशक्ति मॉडल स्कूल में स्वीकार करते हैं कि बच्चों में आईक्यू और बौद्धिक क्षमता में उल्लेखनीय सुधार किया जा सकता है, इस तरह के प्रयासों के लिए शुरुआत से ही प्रयास जारी हैं। आपकी ओर से किए गए प्रयासों और हमारी सुसंगत प्रेरणा के साथ, हम निर्विवाद रूप से हमारे युवा सदाचारों की मौजूदा मानसिक सीमाओं में सकारात्मक बदलाव लाने का विकल्प रखेंगे।


Source:-
https://www.facebook.com/MrsChandravansh/posts/152405346343982
https://www.facebook.com/MrsChandravansh/posts/152406656343851
https://www.facebook.com/MrsChandravansh/posts/152408733010310
https://www.facebook.com/pg/ChandravanshiNishant/videos
https://www.facebook.com/pg/ChandravanshiNishant
https://www.facebook.com/pg/ChandravanshiNishant/posts
https://www.facebook.com/pg/ChandravanshiNishant/photos
https://www.facebook.com/ChandravanshiNishant/notes

https://www.facebook.com/notes/being-nishant/chandravanshi/633043440766658/
https://www.facebook.com/notes/being-nishant/narendra-modi-speech-on-coronavirus-lockdown-extended-till-may-3/704929273578074

https://www.facebook.com/MrsChandravansh/videos/
https://www.facebook.com/MrsChandravansh
https://www.facebook.com/pg/MrsChandravansh/photos
https://www.facebook.com/pg/MrsChandravansh/groups/
https://www.facebook.com/pg/MrsChandravansh/posts
https://www.facebook.com/pg/MrsChandravansh/notes
https://www.facebook.com/notes/deepa-nishant-chandravanshi/pm-narendra-modi-announces-extension-of-lockdown-till-3-may-indiafightbackcorona/137165701201280/
https://www.facebook.com/pg/ChandravanshiNishant/groups/

Comments

Popular posts from this blog

Chandravanshi Learning Source Part 11

अपने स्थानीय एसईओ को बढ़ाने में सामग्री की भूमिका।

Chandravanshi Learning Source Part 17