संयुक्त अरब अमीरात में प्रवासियों का प्रतिशत हाल के वर्षों में ९०% के रूप में

संयुक्त अरब अमीरात में प्रवासियों का प्रतिशत हाल के वर्षों में ९०% के रूप में उच्च के रूप में डूबी है । कुल जनसंख्या का एक चौथाई हिस्सा भारतीय नागरिकों का गठन करता है। जिस कारण अधिक भारतीयों ने दुबई की यात्रा की, वह बेहतरीन शिक्षा प्रणाली और रोजगार के रोमांचक अवसरों के कारण है । 

२३९ स्नातक की डिग्री, २४९ मास्टर डिग्री, और 24 डॉक्टरेट शिक्षा संस्थानों में उपलब्ध कार्यक्रमों के साथ, वहां अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए अध्ययन के अपने क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए अपार गुंजाइश है । ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय छात्र इस डोमेन में नौकरियां बढ़ाने के कारण दुबई में अध्ययन करने के लिए जाते हैं, विशेष रूप से सिविल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए।  

दुबई में फैले 65 कॉलेज और निजी विश्वविद्यालय और तीन सरकारी विश्वविद्यालय अन्य कुछ अंतरराष्ट्रीय शाखा परिसरों के साथ हैं। अकादमिक मान्यता आयोग (सीएए) छात्रों को मान्यता प्राप्त डिग्री कार्यक्रम प्रदान करने के लिए संस्थानों को अधिकार प्रदान करता है। इंजीनियरिंग में अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए दुबई में विश्वविद्यालयों की सूची है- 

वोलोंगोंग विश्वविद्यालय
अबू धाबी विश्वविद्यालय
हेरियट-वाट विश्वविद्यालय
मणिपाल विश्वविद्यालय
रोचेस्टर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी
कनाडाई विश्वविद्यालय
अमीरात एविएशन विश्वविद्यालय
यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ वेल्स
मिडलसेक्स विश्वविद्यालय
बर्मिंघम विश्वविद्यालय
संयुक्त अरब अमीरात विश्वविद्यालय
एचसीटी
जायद विश्वविद्यालय

यूएई विश्वविद्यालय, एचसीटी और जायद विश्वविद्यालय दुबई में तीन सरकारी विश्वविद्यालय हैं।

दुबई में इन शिक्षण संस्थानों द्वारा दिए गए कुछ अत्यधिक पदोन्नत इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों का उल्लेख नीचे किया गया है । 

ऑटोमोटिव इंजीनियरिंग में बीई हेरियट-वाट विश्वविद्यालय द्वारा चार साल के सम्मान कार्यक्रम और एमएससी इन सिविल इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट के रूप में एक साल के पूर्णकालिक और दो साल के अंशकालिक पाठ्यक्रम के रूप में भी पेश किया जाता है । सभी स्नातकों को रॉयल चार्टर, यूके द्वारा मान्यता प्राप्त डिग्री प्राप्त होती है। 
दुबई में कनाडा विश्वविद्यालय अपने परिसर में पहले दो वर्षों के लिए नेटवर्किंग इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री प्रदान करता है । पात्र छात्रों को तो रानी विश्वविद्यालय, कनाडा में कंप्यूटिंग की डिग्री में अगले दो साल जारी रख सकते हैं । 
दुबई में ब्रिटिश विश्वविद्यालय द्वारा इंजीनियरिंग प्रबंधन में मास्टर डिग्री की पेशकश की जाती है जिसमें छात्रों को अनुसंधान और तकनीकी कौशल कार्यशालाओं के संपर्क में आता है।
मणिपाल उच्च शिक्षा अकादमी द्वारा प्रदान किया गया एक अनूठा पार्श्व प्रवेश डिग्री कार्यक्रम अनुभवी अंतरराष्ट्रीय छात्रों को दूसरे वर्ष से बीटेक मैकेनिकल शुरू करने की अनुमति देता है । 
बर्मिंघम विश्वविद्यालय के दुबई परिसर में ब्रिटेन परिसर में स्नातकोत्तर को आगे बढ़ाने के अवसर के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई बचाता है । जगुआर, लैंड रोवर, रोल्स रॉयस, एयरबस और एस्टन मार्टिन जैसी कंपनियों में न्यूक्लियर और एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज, इन्वेस्टमेंट बैंकिंग और अकाउंटेंसी आदि जैसे ग्रेजुएट्स के लिए करियर ऑप्शन की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है । 
वोलोंगोंग विश्वविद्यालय में मैकेनिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, मास्टर इन इंजीनियरिंग मैनेजमेंट, मास्टर ऑफ इंजीनियरिंग एसेट मैनेजमेंट आदि जैसे कई बैचलर और मास्टर्स प्रोग्राम हैं। 

इंजीनियरों को नौकरियां देने वाली शीर्ष कंपनियां Altran, DEC डायनेमिक इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स, मैकडरमॉट मिडिल ईस्ट इंक, जी3 इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स आदि हैं, इस प्रकार दुबई को आकर्षक करियर के अवसरों के रूप में बना रही हैं । इंजीनियरिंग संस्थानों और अध्ययन के लिए सबसे अच्छा पाठ्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप हमेशा ऑनलाइन सलाहकारों के विदेश में अध्ययन की मदद ले सकते हैं । 

दुबई में विदेश में अध्ययन पर हमारे अगले लेख के लिए हमारे साथ देखते रहो! 

सीबीडी जो कैनाबिडिओल के लिए एक छोटा रूप है, एक स्वाभाविक रूप से होने वाला रासायनिक यौगिक है जो गांजा पौधों से प्राप्त होता है। सीबीडी सीबीडी तेल, सीबीडी कैप्सूल, सीबीडी टिंचर और सीबीडी जेल जैसे कई रूपों में बाजार में उपलब्ध है। सीबीडी उत्पाद निर्माता कंपनी सीबीडी उत्पादों में विशिष्ट सक्रिय अवयवों को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए जोड़ सकती है और सीबीडी कोल्ड थेरेपी जेल ऐसा ही एक उत्पाद है। सीबीडी की एक निर्माता कंपनी सीबीडी कोल्ड थेरेपी जेल तैयार करने के लिए सक्रिय घटक के रूप में मेंथॉल जोड़ती है। 

तेजी से अभिनय और तेजी से अवशोषित 

आपने सुना होगा कि कोल्ड पैक काफी हद तक दर्द दूर करने में मदद कर सकते हैं। खैर, यह बिल्कुल सच है । एक ठंडा प्रभाव वास्तव में दर्द को तेजी से राहत देने में मदद कर सकता है और यही एकमात्र कारण है कि सीबीडी उत्पाद निर्माता कंपनियां अब सीबीडी कोल्ड थेरेपी जैल का उत्पादन कर रही हैं। सीबीडी कोल्ड थेरेपी जेल को मेंथॉल के साथ तैयार किया जाता है जो दर्द पर लागू होने पर तुरंत एक ठंडा प्रभाव जारी करेगा जो काफी लंबे समय तक रहेगा। मेंथोल का यह ठंडा प्रभाव आपके शरीर के दर्द और दर्द को दूर करने में मदद करेगा और आप निश्चित रूप से महान परिणाम देखेंगे। जैल भी तेजी से शोषक हैं इसलिए यह निश्चित रूप से बहुत प्रभावी होगा। 

सीबीडी कोल्ड थेरेपी जेल शरीर के दर्द के हर प्रकार के लिए प्रभावी है?

इस सवाल का जवाब हां में है। सीबीडी कोल्ड थेरेपी जेल या कहते हैं कि सीबीडी के किसी भी अन्य रूप से शरीर के दर्द के हर प्रकार को कम किया जा सकता है। यदि आपके पास संयुक्त और मांसपेशियों में छाले हैं तो आप तेजी से और प्रभावी परिणाम देखने के लिए सीबीडी कोल्ड थेरेपी जेल का उपयोग कर सकते हैं। अगर आप बैकच से पीड़ित हैं तो आप अपनी पीठ पर सीबीडी कोल्ड थेरेपी जेल भी लगा सकते हैं। इतना ही नहीं, बल्कि सीबीडी कोल्ड थेरेपी जेल लागू होने के बाद आपके मोच और उपभेद तुरंत गायब हो जाएंगे। यह गठिया के दर्द को दूर करने में भी मदद कर सकता है। 

सार 

यदि आप सभी दर्द राहत लाभ है कि सीबीडी कोल्ड थेरेपी तेल आप की पेशकश कर सकते है तो आप एक तुरंत खरीदने पर विचार करना चाहिए के साथ प्रभावित कर रहे हैं । आपको सीबीडी ऑनलाइन खरीदना चुनना चाहिए क्योंकि यह एक सुविधाजनक तरीका होगा। लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि आप एक वास्तविक ब्रांड से सीबीडी कोल्ड थेरेपी जेल खरीद रहे हैं। आपको ग्राहक समीक्षाओं की जांच करना नहीं भूलना चाहिए और यह भी जांचना चाहिए कि ब्रांड द्वारा पेश किए गए सीबीडी कोल्ड थेरेपी जेल का परीक्षण किया गया है या नहीं। और आपको उत्पाद के लेबल की जांच करना भी याद रखना चाहिए। 

Source:-

Comments

Popular posts from this blog

Chandravanshi Learning Source Part 11

अपने स्थानीय एसईओ को बढ़ाने में सामग्री की भूमिका।

Chandravanshi Learning Source Part 17